रामानंद सागर की ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए जाने जाने वाले अरुण गोविल सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। वह समारोह से कुछ दिन पहले ही शहर पहुंच गए थे और कार्यक्रम में भी वह मौजूद थे। इनके अलावा कई फिल्म और टीवी एक्टर्स ने इस समारोह में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। सभी ने दर्शन किए। लेकिन अरुण निराश हो गए क्योंकि उन्हें मंदिर में दर्शन करने का मौका नहीं मिला।

अरुण गोविल की छवि आज भी भगवान राम वाली ही बनी हुई है। जनता, उन्हें जहां भी देखती है, उनके पांव में गिर जाती है। उनका आशीर्वाद लेने लगती है। लेकिन जब वह खुद भगवान राम के दरबार पहुंचे, तो उन्हें मत्था टेकने का मौका नहीं मिला। जिसका उन्हें बहुत दुख है। पूरे देशवासियों के साथ-साथ वह भी इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन जब राम लला के आंगन में वह पहुंचे, तो उनका दीदार नहीं कर पाए।

अरुण गोविल नहीं कर सके प्रभु राम के दर्शन

‘भारत 24’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण गोविल से राम मंदिर के बारे में पूछा गया तो एक्टर ने कहा कि यह एक सपने के सच होने जैसा था, लेकिन उन्हें ‘दर्शन’ करने का मौका नहीं मिला। ‘सपना तो भैया पूरा हो गया पर मुझे दर्शन नहीं हुए। मैं कुछ नहीं कह सकता इस समय।’ NDTV के साथ बातचीत में, अरुण गोविल ने साझा बताया कि यह एक ऐतिहासिक पल था, जिसका अनुभव उन्होंने किया। लेकिन जब ‘दर्शन’ के बारे में पूछा गया, तो एक्टर ने कहा कि वह ठीक से ‘दर्शन’ नहीं कर सके क्योंकि मंदिर में बहुत भीड़ थी। उन्होंने कहा कि वह शांति से दर्शन करने के लिए दोबारा आना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *