बीजेपी ने यूपी से राज्यसभा उपचुनाव के लिए दिनेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. ऊपरी सदन की यह सीट बीजेपी सांसद हरद्वार दुबे के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर 15 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और उसी दिन वोटों की गिनती होगी.

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उपचुनाव के लिए डॉ. दिनेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. ऊपरी सदन की यह सीट बीजेपी सांसद हरिद्वार दुबे के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर 15 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और उसी दिन वोटों की गिनती होगी.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का बीते 26 जून को दिल्ली में निधन हो गया था. हरद्वार दुबे 74 वर्ष के थे और दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. आगरा के रहने वाले हरद्वार दुबे की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था.

इससे पहले भी बीजेपी संगठन में काम करने वाले पदाधिकारियों को ही विधान परिषद और राज्यसभा भेजा था. साल 2020 में बीजेपी ने आठ नेताओं को राज्यसभा भेजा था. उसमें बीएल वर्मा और हरद्वार दुबे का नाम शामिल था. बीजेपी की कोशिश राज्यसभा या विधान परिषद के चुनाव में ज्यादातर यही रहती है कि पार्टी में प्रदेश या क्षेत्र की टीम में काम करने वाले पदाधिकारी को ही प्रमोट किया जाए.

इससे पहले बीजेपी ने जब राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा की थी, तब 2012 से 2016 तक अध्यक्ष रहे लक्ष्मीकांत बाजपेई को भी राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रहीं दर्शना सिंह को भी बीजेपी ने राज्यसभा का टिकट दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *