लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक महिला सिपाही के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने रात में अदालत लगाकर इस मामले में पुलिस और रेलवे से रिपोर्ट मांगी है.
30 अगस्त को अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस में एक महिला पुलिस कर्मचारी के साथ रेप किया गया. महिला सिपाही ट्रेन की बोगी में सीट के नीचे लहूलुहान अवस्था में पड़ी मिली.
कपड़े और फर्श पर तमाम खून जमा था.चेकिंग के दौरान जीआरपी सिपाहियों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया.अब लखनऊ के केजीएमसी में उसका इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर है.
घटना की जानकारी एक व्हाट्सएप मेसेज के जरिये इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर के पास पहुंची तो उन्होंने रात में ही अदालत लगाकर उत्तर प्रदेश की पुलिस और रेलवे के अफसर से 24 घंटे के भीतर जवाब तलब किया है.
महिला सिपाही प्रयागराज जिले के सोराव इलाके की रहने वाली हैं. अयोध्या के सावन मेले में उसकी ड्यूटी लगाई गई थी. वह सरयू एक्सप्रेस में नींद आ जाने के कारण मानिकपुर स्टेशन पहुंच गई. इसी स्टेशन के आसपास उनके साथ रेप हुआ. हालात बताते हैं यह गैग रा है और सिपाही की हत्या की कोशिश भी हुई.

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *