जिले की तराना तहसील में रहने वाली हर्षिता देवड़ा ने यूपीपीएससी पीसीएस 2023 परीक्षा में 17वीं रैंक हासिल की है. रिजल्ट जारी होने के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. हर्षिता के पिता मंगलेश देवड़ा ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद हमने बेटी को इस पद के लिए इंदौर व दिल्ली में पढ़ाया है. पिता किराने की दुकान संचालित करते हैं.

पिता ने बताया कि हर्षिता अपनी मेहनत से यूपीपीएससी में 17वां स्थान पाकर यूपी में डिप्टी कलेक्टर (SDM) की पोस्ट पर चयनित हुई है. हर्षिता शुरुआत से ही पढ़ाई मे होशियार थी. उसने हमको छोड़कर पढ़ाई को सबसे पहले रखा. हमने हमेशा उसे पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित किया. आज यह मुकाम हासिल कर बिटिया ने हमारा सिर ऊंचा कर दिया. यह उसकी मेहनत का ही नतीजा है.

यहां से की पढ़ाई की शुरुआत
हर्षिता की पढ़ाई तराना के एक शासकीय स्कूल में हुई है और उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई उज्जैन में रहकर शासकीय कॉलेज जीडीसी से पूरी की. बचपन से ही सपना था कि वह एक अच्छी पोस्ट पर रहकर शासकीय सर्विस करें. इससे पहले एमपीपीएससी में नायब तहसीलदार के पद पर भी हर्षिता का चयन हो चुका है. हाल फिलहाल में वह यूपी में आबकारी अधिकारी की पोस्ट पर पदस्थ हैं. यूपीपीएससी की परीक्षा पास कर अब वह यूपी डिप्टी कलेक्टर का पद संभालेंगी.

17वीं रैंक हासिल की
बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यूपीपीएससी (UPPSC) की पीसीएस (PCS) परीक्षा की टॉपर्स लिस्‍ट में इस बार उज्जैन के ग्राम तराना की रहने वाली हर्षिता देवड़ा का नाम 17वें नंबर पर है. उन्होंने कड़ी मेहनत से 17वी रैंक हासिल की है. वहीं पीसीएस में चयनित 251 अभ्‍यर्थियों की सूची में 84 महिलाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *